अजर अमर है जिले के अधिकारी…. कोरोना हाट स्पाट से आना जाने के बाद भी नही किया गया क्वारंटीन….

राजेश सोनी
सूरजपुर-सूरजपुर जिले के प्रतापपुर का सुदुर क्षेत्र जजवाल इन दिनो देश प्रदेश सुर्खियो मे है प्राकृतिक सुंदरता से सराबोर जजावल मे कुछ दिनो पूर्व प्रसाशन ने सेना के रुकने की बात कह कर वहा पर राजनंदगाव से आये मजदुरो को राहत शिविर बनाकर अतिथि देवो भवः का धर्म निभाया। जिला सहित प्रतापपुर के अधिकारी अतिथियो का सत्कार करने मे पीछे नही रहे।

हाल मे कोरोना का हाट स्पाट बने जजावल के शिविर का निरिक्षण के दौरान हर कोई अपने अपने तरीके से अतिथियों का सत्कार किया। जिले के अपर कलेक्टर को राहत शिविर मे रुके मजदुरो से खास ही लगाव रहा। इसके लिये मजदुरो मनोरंजन का भी ख्याल रखते हुये कैरम बोर्ड उपलब्ध कराया, बात यही पर खत्म नही होती बकायदा बालीबाल जैसे प्रशिक्षण के साथ दिया गया तो वही वन विभाग प्रतापपुर क्यो पीछे रहता,इसके लिये विभाग ने शिविर मे ठहरे मजदुरो को बास की टृी गार्ड बनाने का प्रशिक्षण देकर उन पर उपकार कर धन्य कर दिया।

कोरोना के 6 पाजेटीव केस मिलने वाले उक्त शिविर मे 19 अप्रैल से 27 अप्रैल 2020 तक सत्कार के दौरान जिले के अपर कलेक्टर,प्रतापपुर जनपद सीईओ,अनुविभागीय अधिकारी,पुलिस के एसडीओपी सहित जनपद के कर्मचारियो को आना-जाना लगा रहा,साथ ही वहा बने स्वादिष्ट भोजन का चटकारा लिया।

बरहाल प्रसाशन के कार्यकलाप से राहत शिविर को कोरोना हाट स्पाट बनने मे देर नही लगा जिसके फलस्वरुप 28 अप्रैल को 3 पाजेटीव तो वही 01 मई को 3 नये मरीज प्राप्त हुये। कुल मिलाकर 6 कोरोना के केस मिलने पर भी राहत शिविर मे खास लगाव रखने वाले अधिकारी ना तो क्वारंटीन है ना किसी तरह उन पर पाबंदी लगाये गये है यह अलग बात है कि अगर आम लोग उस शिविर से ताल्लुत रखने वालो को क्वारंटीन कर देना और अधिकारियो को छुट। बरहाल छ0ग0 सरकार मे सरगुजा संभाग के तीन मंत्री के साथ सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष,राज्य मंत्री प्राप्त दो उपाध्यक्ष है गौरवशाली जिला पंचायत से जनपद, गांव, नगर की सरकार को आमजन सहित ग्रामीणो की परेशानियो से कोई सराकोर नही है तो ही दुसरी ओर भाजपा की ओर से इसी क्षेत्र से दिग्गज भारत सरकार की केन्द्रीय मंत्री के साथ कददावर नेता राज्य सभा सदस्य सरगुजा संभाग से है। कोरोना काल के दौरान सभी क्वारंटीन हो गये है।