खम्बे से तार जोड़ते पूर्व विधायक के भाई की मौत

प्रवेश गोयल
अंबिकापुर- जोगी के शासनकाल के निर्दलीय विधायक प्रोण् गोपाल राम के बड़े भाई की एक हादसे में मौत हो गई। 9 जुलाई की शाम वे अपने घर के बाहर खंभे से बिजली का तार जोड़ रहे थे। इसी दौरान वे करंट की चपेट में आ गए। हादसे में उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मंगलवार की शाम उनका अंतिम संस्कार गृहग्राम सूर के बखरीपाराए सीतापुर में किया जाएगा। बड़े भाई की आकस्मिक मौत से परिवार में मातम पसर गया है।
गौरतलब है कि प्रोण् गोपाल राम पूर्व विधायक हैं। वे अविभाजित मध्य प्रदेश में 1998 में निर्दलीय विधायक निर्वाचित हुए थे। मध्य प्रदेश से अलग होकर छत्तीसगढ़ राज्य के गठन के बाद वे सन् 2003 तक अजीत जोगी के शासनकाल में विधायक थे। पिछले कुछ वर्ष से वे सीतापुर क्षेत्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं।
उनके बड़े भाई सुखन राम बलरामपुर जिले के ग्राम खडिय़ादामर में सपरिवार रहते थे। वहां वे खेती.किसानी करते थे। सोमवार की शाम वे अपने घर के बाहर खंभे से बिजली का तार जोड़ रहे थे। इसी दौरान अचानक वे करंट की चपेट में आ गए। हादसे में वे गंभीर रूप से झुलस गए और थोड़ी ही देर बाद उनकी मौत हो गई।
सूचना मिलते ही पूर्व विधायक खडिय़ादामर पहुंचे। इधर सूचना मिलते ही पुलिस ने पंचनामा पश्चात शव को पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। मंगलवार को पीएम पश्चात शव उनके परिजन को सौंप दिया गया।
पूर्व विधायक ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि मंगलवार की शाम करीब 4 बजे उनके बड़े भाई का अंतिम संस्कार उनके गृहग्राम सीतापुर के ग्राम सूरए बखरीपारा में किया जाएगा।