मुखबिर की सूचना पर की घेराबंदी तो पुलिस के हत्थे चढ़ गया शातिर वाहन चोर

शमरोज खान

राजपुर-पुलिस अधीक्षक टी आर कोशिमा के दिशा निर्देश व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ पंकज शुक्ला उप पुलिस अधीक्षक एन एल धृतलहरे के नेतृत्व में जिले में आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने सभी थाना चौकियों में लगातार वाहनों की चेकिंग एवं संदिग्ध अपराधियों पर नकेल कसने हेतु चलाये जा रहे विशेष अभियान के दौरान पुलिस चौकी बरियों ने एक शातिर वाहन चोर को पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल किया है।
मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ पंकज शुक्ला ने बताया कि मुखबिर से सूचना पर ककना चौक के पास मुकुदपुर थाना दरिमा निवासी 28 वर्षीय चांदी उर्फ कौशल सिंह आ करमु राम गोंड को घेराबंदी कर चोरी की एक काले रंग के प्लेजर स्कूटी के साथ पकड़ा गया। आरोपी से पूछताछ करने पर उसने बताया की उक्त स्कूटी को प्रतापपुर शांति नगर जिला सूरजपुर से चोरी किया है।आरोपी ने बताया की इसके अलावा एक काले रंग की स्पलेंडर प्लस मोटरसाइकिल को थाना दरिमा जिला सरगुजा क्षेत्र के ग्राम मुकुंदपुर से तथा एक सैमसंग कंपनी का एंड्राइड मोबाइल फोन थाना चंदौरा जिला सूरजपुर क्षेत्र के ग्राम देवरी से चोरी करना बताया। पुलिस ने बताया कि आरोपी शातिर चोर है इसके द्वारा पूर्व में भी थाना दरिमा जिला सरगुजा से टेंपो तथा थाना लुंड्रा जिला सरगुजा से एक मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक नग हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल जिसकी कीमत करीब 30000 रुपये एक नग काले रंग का स्कूटी प्लेजर जिसकी कीमत 25000 रुपये एवं एक नग सैमसंग कंपनी का एंड्रॉइड मोबाइल जिसकी कीमत लगभग 10000 रुपये को जप्त कर धारा 379 के तहत कार्यवाही करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया है।
इस पूरे कार्रवाई में बरियों चौकी उपनिरीक्षक रुपेश नारंग नारंग प्रधान आरक्षक शशि शेखर तिवारी धोब साय पैकरा आरक्षक शैलेंद्र तिवारी नरेंद्र कश्यप राजू कुजूर संतोष सिंह प्रमोद शुक्ला केश्वर पैकरा दिलेश्वर चंद एवं अतुल साय टोप्पो सक्रिय थे।