सडक सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन यातायात पुलिस की संयुक्त टीम ने प्रदूषण जांच शिविर का किया आयोजन…50 वाहनों की जांच कर प्रदूषण प्रमाण पत्र चालकों किये वितरित…यातायात सुरक्षा नियमो की दी जानकारी…

राजेश सोनी

सूरजपुर- राष्टृीय यातायात सप्ताह के चौथे दिन कोतवाली पुलिस यातायात विभाग की संयुक्त टीम के द्वारा दो पहिया वाहनो के साथ चार पहिया वाहनो की प्रदूषण जांच शिविर का आयोजन किया गया गया। जिसमें 50 वाहनों की जांच कर प्रदूषण प्रमाण पत्र चालकों को वितरित किए गए। पुलिस अधिक्षक राजेश कुकरेजा ने चालकों को प्रदूषण नियंत्रण के लिए प्रेरित करने के लिये उनके निर्देश पर कोतवाली थाना के साथ यातायात विभाग सहित आरटीओ की संयुक्त टीम ने कोतवाली थाने परिसर मे वाहनो का प्रदूषण जांच शिविर का आयोजन किया गया जिसमे मोटर सायकल,आटो,कार का प्रदूषण की जांच कर प्रदूषण प्रमाण पत्रो का वितरण किया गया साथ यातायात नियमो की जानकारी दिया गया।

गौरतलब है कि चालकों को दिन प्रतिदिन बढ़ रहे वाहनों के कारण वातावरण में प्रदूषण बढ़ रहा है,समय-समय पर वाहनों के धुएं की जांच करवानी चाहिए। जिससे वातावरण तो स्वच्छ रहेगा ही साथ ही चालान की समस्या से भी मुक्ति मिलेगी। पुलिस की संयुक्त कार्यवाही मे कोतवाली थाना प्रभारी डी एन शुक्ला,यातयात प्रभारी आर सी राय,आरटीओ विभाग के प्रवीण ध्रूव, बृजेश यादव, बी एन पाण्डेय,कमलेश सिह,आदिप प्रताप सिह सहित प्रदूषण जांच विभाग के अधिकारी मनेश दिवेदी सहित कर्मचारी का सराहनीय योगदान रहा।