थप्पड मारने वाले कलेक्टर नपे….लठ बरसाने वाले कोतवाल भी लाईन हाजिर….नाबालिक के अभिभावक ने कलेक्टर के विरुद्ध की कार्यवाही की मांग….पटाखे फोड की आतिशबाजी….

राजेश सोनी
सूरजपुर. जिला मुख्यालय में लाक डाउन का पालन कराने निकले तत्कालीन कलेक्टर रणबीर शर्मा ने शनिवार को एक युवक सहित नाबालिक व अन्य के साथ मारपीट करने की घटना सोशल मिडिया सहित प्रिट व इलेक्ट्रानिक मिडिया पर इस कदर वायरल हुई की मिनटो में हजारो लोगो के थप्पड मारने वाले मोबाईल तोडने वाले गाली गलौज करने वाले बत्तमीजी करने वाले कलेक्टर को तत्काल पद से हटाने व उनके विरुद्ध कार्यवाही की मांग उठी जिसके बाद आज सीएम ने स्वंय टवीट कर कलेक्टर को हटाने का निर्देश जारी करते हुये पिडित युवक व उसके परिजनो से माफी मांगते हुये युवक को नया मोबाईल उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया गया. इस घटना में सहयोगी रहे भैयाथान एसडीएम प्रकाश सिह राजपुत व कोतवाली थाना प्रभारी बसंत खलखो को भी हटाये जाने की सूचना मिली है. देर रात रणबीर शर्मा ने सोशल मिडिया में माफीनामा का दर्द भरा विडियो शेयर कर घटना की स्वीकारोक्ति करते हुये युवक से माफी भी मांगी. आज विपक्ष के नेता पिडितो के घर सवेदना जताने पहुचे जिस पर पिडितो ने दो टुक शब्दो में कहा कि वे घटना दिवस कल कहा थे उसे तो मिडिया व सोशल मिडिया से न्याय मिल गया. नही तो अपमान का घुट जीवन भर पीना पडता. आज पिडित युवक को तत्कालीन कलेक्टर के बंगले ले जाकर मिलवाने वाले मध्यस्थो को लेकर भी दिन भर चर्चा रही. गौरतलब है कि जिले में कोरोना की दूसरी लहर प्रतिदिन संक्रमितों के साथ होने वाले मौत से बौखलाये जिले के कलेक्टर रणबीर शर्मा बीते शनिवार को नगर सुभाष चौक पर तैनात थे और वहा पर आने जाने वालो को रोकते हुये जमकर डंडो की बरसात करवाई. यही नही वे खुद एक युवक का मोबाईल को तोडते हुये युवक को थप्पड लगा दिये और इतने में भी उनका जी नही भरा तो अपने साथ पीएसओ व पुलिस कर्मियो से भी डंडे पडवाये इसी दौरान भैयाथान एसडीएम प्रकाश सिह राजपुत ने भी अपने मुखिया के पद चिन्हो पर चलते हुये अन्य एक युवक को थप्पड रसीद कर उठक बैठक भी कराई. इतने मे ही यह बात नही थमी तो कोवताली थाने प्रभारी बसंत खलखो ने भी मौका पर चौका मारते हुये नगर के टेंट व्यव्साई सुशील अग्रवाल की डंडो से जमकर पिटाई कर दी.
नाबालिक के पिता ने रणबीर शर्मा के विरुद्ध थाने में की शिकायत
शनिवार को हुये मारपीट की घटना मंे नगर के 13 वर्षीय नाबालिक को तत्कालिन कलेक्टर रणबीर शर्मा के द्वारा मारपीट किये जाने का आरोप लगाये पिडित के अभिभावक ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करते हुये बताया कि उसका नाबालिक पुत्र दवाई लेने के लिये गया हुआ था दवाई दुकान के सामने ही तत्कालिन कलेक्टर रणबीर शर्मा ने उसे पकड लिया और पुछताछ करते हुये उसके उपर डंडे बरसा दिये. जिस पर कार्यवाही की मांग की है.

बसंत खलखो हुये लाईन हाजिर धर्मानंद नये कोतवाल
लाक डाउन में कोतवाली थाना के निरिक्षक बसंत खलखो ने लाठी लेकर पीटने के मामले में लोगो के भारी दबाव को देखते हुये जिले के पुलिस अधीक्षक ने लाईन हाजिर करते हुये उनके जगह पर धर्मानंद शुक्ला को कोतवाली की जिम्मेदारी दी है. तो वही निरिक्षक बसंत खलको के द्वारा मारपीट से आहत सुशील अग्रवाल ने कोतवाली थाने में बसंत खलखो के खिलाफ अपराधिक प्रकरण दर्ज करने की शिकायत दी है.
एसडीएम के उपर भी कार्यवाही की मांग
लाक डाउन के दौरान शनिवार को तत्कालीन कलेक्टर रणबीर शर्मा के साथ भैयाथान एसडीएम प्रकाश सिह राजपुत ने भी बेबस लोगो पर हाथ उठाते हुये थप्पड लगाया था जो सोशल मिडिया में जमकर वायरल हो रहा है लोगो ने भैयाथान एसडीएम प्रकाश सिह राजपुत को हटाने की मांग की है तो वही अपुष्ट खबरो के मुताबिक राज्य सरकार ने द्वारा उन्हे भी जिले से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.
लोगो ने माना मिडिया व सोशल मिडिया की ताकत
शनिवार को प्रशासनिक बर्बरता के शिकार हुये नाबालिक सहित कई लोगो के विडियो जब सोशल मिडिया पर वायरल होने लगे तो मिनटो में ही हजारो लाखो लोगो के कमेंन्ट आने लगे प्रदेश सहित देश भर के लोगो ने घटना की निंदा करते हुये लोगो जमकर नाराजगी जाहिर की इसे अलावा देखते ही देखते यह घटना राष्ट्रीय न्यूज बन गई. इसी ताकत के बल पर छ0ग0 के मुख्य मंत्री भुपेश बघेल ने आज टवीट कर कलेक्टर रणबीर शर्मा को हटाने का आदेश दिया.
कलेक्टर के हटाये जाने की खुशी
कलेक्टर रणबीर शर्मा के हटाये जाने की खबर मिलते ही उनसे पूर्व से पिडित जिले के राईस मिलर्स जिनके विरुद्ध श्री शर्मा के द्वारा तोड फोड की कार्यवाही की गई थी जिससे सभी राईस मिलर्स नाराज थे जिनको आज उनको हटाये जाने की जैसे ही सूचना मिली तो राईस मिलर्स ने पटाखे फोड व आतिशबाजी की.
गौरव सिह होगे नये कलेक्टर
राज्य सरकार के द्वारा इस घटना के बाद रणबीर शर्मा को हटाये जाने के उपरांत रायपुर जिले के जिला पंचायत के सीईओ आईईएस गौरव कुमार सिह को सूरजपुर जिले का नया कलेक्टर नियुक्त किया गया और आज ही वे सूरजपुर पहुचकर पद भार ग्रहण किया गया. तो वही रणबीर शर्मा को मंत्रालय भेजा गया है.