भविष्य दृष्टि युवा सृष्टि का प्रारंभ…परिश्रम का कोई विकल्प नहीं, यह कार्यक्रम मील का पत्थर साबित होगा – कलेक्टर

छात्रों के सवाल कलेक्टर के मोटिवेशनल जवाब…. रेवती रमण मिश्र महाविद्यालय से कलेक्टर ने की कार्यक्रम प्रारंभ….

सूरजपुर. भविष्य दृष्टि युवा सृष्टि की शुरुआत आज रेवती रमण मिश्र महाविद्यालय से की गई जिसमें कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह के द्वारा बच्चों को अपने लक्ष्य की प्राप्ति कैसे करनी है अपने भविष्य को कैसे तरसना है इस बात की जानकारी एक मोटिवेशनल कार्यक्रम के रूप में दी. कलेक्टर ने भव्य दृष्टि युवा सृष्टि कार्यक्रम जिले में एक नई पहल के साथ शुरुआत की है जिससे बच्चों को अपना भविष्य का चुनाव, अपने लक्ष्य को आसानी से कैसे प्राप्त कर सकते हैं इसकी जानकारी महाविद्यालय परिसर में बच्चों के बीच पहुंच सरल और सौम्य तरीके से दी. उन्होंने बच्चों से संवाद करते हुए कहा कि आप सभी में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है आप सभी में हर चीज को जानने के लिए जिज्ञासा होना चाहिए आप सभी क्षेत्रों में सफल होंगे. उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम हमारे लिए मील का पत्थर साबित होगा, हमेशा सकारात्मक सोच से आगे बढ़े, निरंतर परिश्रम करें, परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है सफलता जरूर प्राप्त होगी. उन्होंने सभी छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि लक्ष्य बड़ा रखो, क्षमता अपने आप बड़ा हो जाता है, सफलता के लिए अटूट जिज्ञासा, रुचि, अटूट मेहनत, सकारात्मक दृष्टिकोण, समय का प्रबंधन सेट होना चाहिए. कलेक्टर ने अपने मोटिवेशनल उद्बोधन में छात्रों को अपने विश्वास पैदा करने के लिए कहा तथा कभी असफलता से हार नहीं मानना चाहिए क्योंकि हारना अच्छी चीज को सिखाती है हमेशा अच्छे सोचें. इस दौरान प्राचार्य डॉ एसएस अग्रवाल, एसडीएम रवि सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग चंद्रबेस सिसोदिया, श्रम पदाधिकारी श्री घनश्याम पाणिग्रही, जिला बाल संरक्षण अधिकारी मनोज जयसवाल, महाविद्यालय के जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल, प्राध्यापकगण सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
छात्रों के सवाल कलेक्टर के मोटिवेशनल जवाब
आज जिला प्रशासन का युवाओं के लिए अभिनव प्रयास के तहत चलाई जा रही भविष्य दृष्टि-युवा सृष्टि का शुभारंभ नगर के शासकीय पंडित रेवती रमण महाविद्यालय में कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह ने लगभग 600 छात्र छात्राओं के बीच छात्रों द्वारा किए गए सवाल का कलेक्टर ने मोटिवेशनल जवाब देकर भविष्य सवारने ऊर्जा का संचार किया मोटिवेशनल उद्बोधन से पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा.

कलेक्टर के मोटिवेशनल स्पीच से डर छोड़ छात्रों ने लगाया वैक्सीन
कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह ने भविष्य दृष्टि-युवा सृष्टि कार्यक्रम के दौरान कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए उपस्थित सभी पात्र छात्रों को पहला एवं दूसरा डोज लगाए जाने की जानकारी ली जिसमें कुछ छात्रों ने वैक्सीन नहीं लगाने की बात कही जिस पर कलेक्टर ने सभी छात्रों को समझाइश एवं प्रोत्साहित कर डर छोड़ वैक्सीन लगाने कहा, उपस्थित पात्र छात्रों ने डर छोड़ लगभग 40 छात्रों ने निसंकोच होकर वैक्सीन लगाया. ज्ञात हो कि जिला प्रशासन ने पात्र व्यक्तियों का जो पहला एवं दूसरा डोज लगाने छूट गए हैं उन्हें वैक्सीन लगाने डोर टू डोर 10 एवं 11 दिसंबर को टीकाकरण महाअभियान कार्यक्रम जिले के प्रत्येक ब्लॉक में प्रारंभ की जा रही है.