रेंजर पर लगा गैंग रेप का आरोप….थाने में की शिकायत….रेंजर ने बताया लकडी तस्करी का है मामला…

राजेश सोनी
सूरजपुर. गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान परिक्षेत्र महुली में कुछ भी ठीक नही चल रहा है यहा पदस्थ रेंजर सहित 3 अधिकारियों पर गैग रेप करने का मामला सामाने आया है. पिडित ने चांदनी पुलिस सहित सरगुजा आईजी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई. तो वही रेंजर ने इसे लकडी तस्करी से जुडा हुआ बताया.
गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान परिक्षेत्र महुली कार्यालय में पदस्थ अधिकारी कर्मचारी इन दिनो सुर्खियों में छाये हुये है उद्यान का एक कर्मचारी पत्नी संग मानव तस्करी के आरोप में जेल में है तो वही उद्यान के रेंजर पर गांव की महिला ने गैग रेप का आरोप लगाया है. महुली क्षेत्र में बंटी और बबली गैग का आतंक है यह गैग उद्यान क्षेत्र के बहुममुल्य लकडी को कटवाकर एमपी सीमा भेजने का काम करते है अगर इनके रास्ते कोई आ गया तो उस पर हावी हो जाते है कुछ भी करने से परहेज नही करते. उद्यान विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले दिनो लकडी तस्करी की सुचना पर कर्मचारियों ने रविशंकर व एक अन्य को लकडी की सिल्ली लोड मोटर सायकल को पकडा और शोर गुल सुनकर ग्रामीण पहुचकर कर्मचारियों की धुनाई कर दिये. मारपीट में बताया गया की उद्यान कर्मचारियों को चोट आई और उनके वर्दी को फाड दिये व मोबाईल लुट लिया गया. पुरे मामले की शिकायत आहत उद्यान कर्मी ने चांदनी थाना करने पर पुलिस ने रविशंकर जायसवाल,बिन्दु,सुबेदार,सुबेदार पर धारा 186,294,323,332,34,353,392,506के तहत अपराध दर्ज किया है.
गैग रेप का आरोप
इस पुरे मामले गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान महुली परिक्षेत्र के प्रभारी रंेजर श्रीवास्तव पर गांव की महिला ने गैग रेप का आरोप लगाया है. पुरे मामले की शिकायत चांदनी थाना सहित सरगुजा आईजी की गई है. पिडिता ने बताया कि वह अपने भूमि पर डोरी बिन रही थी तभी उद्यान मे काम करने वाले 3 अस्थाई कर्मचारी आये और उसे जबरदस्ती मुह में कपडा लपेट कर जंगल ले गये जहा पर रेंजर सहित तीन पहले से थे. वहा पर छोड दिये और ये तीनो ने उसे जंगल के अंदर ले जाकर बलात्कार कर उसे बोलेरो गाडी में बैठा कर ले जाने का प्रयास किये. शोर मचाने पर मारपीट करने वहा पर ग्रामीण जमा हो गये और उसे छोड दिया गया. दुसरे दिन पिडिता चांदनी थाने पहुचकर शिकायत की है फिलहाल पुलिस ने अभी तक किसी तरह की कोई कार्यवाही नही की है. बहरहाल पिडिता ने अपराध दर्ज नही करने पर आत्मदाह करने की बात कही है.
बेबुनियाद आरोप है-रेंजर
इस पुरे मामले में उद्यान परिक्षेत्र महुली के रेंजर ने बताया कि जो भी आरोप लगाये जा रहे है वह निराधार है लकडी तस्करी से जुडा है पुरा मामला जिस पर अपराध भी दर्ज है.