मदरसा की छात्रा ने लगाई फासी…. प्रताडना के लगे आरोप….हुआ हंगामा…पुलिस जांच में जुटी….

राजेश सोनी
सूरजपुर. भवराही के मदरसे में पढने वाली 15 वर्षीय छात्रा ने अपने दुपटटे से फासी लगाकर जान दे दी. सुचना पर पहुचे परिजनो ने प्रताडना का आरोप लगाते हुये मदरसे में हंगामा किया, पुलिस ने मामला शांत कर शव को पीएम के लिये जिला अस्तपताल भेजा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह भवराही के मदरसे में पढने वाली 8वीं की छात्रा ने हास्टल में फासी लगा ली जिसे आनन- फानन में फासी से उतारा गया तब तक उसकी सांसे चल रही थी, उसके कुछ देर बाद उसकी सांसे थम. सुचना पर सिगरौली मध्यप्रदेश से पहुचे परिजनो ने प्रताडना का आरोप लगाते हुये जमकर हंगामा किया मौके पर पहुची बसदेई पुलिस ने परिजनो को शांत कर मर्ग पंचनामा तैयार कर शव को पीएम के लिये जिला अस्पताल भेज दिया है फिलहाल शाम हो जाने पर पीएम नही हो सका है.

बसदेई चौकी क्षेत्र के भवराही के मदरसे में सिगरौली की रहने वाली कक्षा 8वीं की छात्रा सुहाना अपने छोटी बहन के साथ पढती थी मदरसे में 160 छात्राये है, मदरसे के हास्टल जामिया गुलशन फातिमा में सुबह रोज की भाती प्रार्थना हुई उसके बाद वह अपने रुम में गई और दरवाजा बंद कर अपने ही दुपटटे से फासी लगा लेने के कुछ देर बाद उसकी सहेलियो ने देखा पंखे से वह लटकी हुई है जिसकी जानकारी शिक्षको को होने पर उसे उतारा गया कुछ देर सासे चलने के बाद आखिरकार उसकी मौत हो गई.
परिजनो ने लगाया प्रताडना का आरोप
बेटी सुहाना के फासी लगाने की जानकारी पर पिता सज्जाद मौके पर पहुचकर प्रताडना का आरोप लगाते हुये बताया कि उसकी बेटी को पहले से उसको प्रताडित किया जा रहा था जिसकी शिकायत सदर से की थी जिस पर माफीनामा कर शांत कर दिया गया, बेटी के शरीर पर कई चोट के निशान है कल ही उससे बात हुई थी और बता रही थी उसको बहुत ज्यादा प्रताडित किया जा रहा. फिलहाल बसदेई पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच उपरांत शव को पीएम के लिये भेज दिया है पीएम रिपोट आने पर ही स्थिति स्पष्ट हो पायेगी मौत की वजह.