प्रदेश की पहचान बनी ईडी और सीडी- डॉ रमन सिंह…जमानत पर घूमने वाले नैतिकता की बात करते हैं…आरक्षण पर नौटंकी

भानुप्रतापपुर. भानुप्रतापपुर उपचुनाव समर में डॉ. रमन सिंह ने चारामा विकासखंड क्षेत्र, ग्राम कोटतरा में भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम के पक्ष में वोट की अपील करते हुए भूपेश बघेल सरकार पर जमकर बरसे। डॉ रमन ने हजारों की संख्या में आए जनता को संबोधित करते हुए भाषण की शुरुआत एक नारे के साथ किया उन्होंने कहा कि चारों तरफ अंधेरा है प्रदेश का मुखिया लुटेरा है भूपेश बघेल पर करारा हमला बोलते हुए डॉ रमन सिंह जी ने कहा भूपेश बघेल से कहा जितना भी पैसा लो जितना भी शराब बांट लो उपचुनाव में तुम्हारी हार निश्चित है। उन्होंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माण करने से लेकर रमन राज में किस तरह छत्तीसगढ़ का चहुमुखी विकास हुआ उसकी याद दिलाते हुए सरकार को कहा कि 4 साल में छत्तीसगढ़ का विकास ठप्प पड़ गया है। भूपेश बघेल ने चारों तरफ लूट मचा कर रखा है। जनता को डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कॉन्ग्रेस के लोग जब भी प्रचार करने आए हैं तो उन्हें उनके 36 वादों पर प्रश्न पूछने कहा।

जमानत पर घूमने वाले लोग नैतिकता की बात करते हैं

भाजपा प्रत्याशी पर लगाए गए षडयंत्र पूर्वक आरोप पर बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे सीधे-साधे प्रत्याशी पर षडयंत्र पूर्वक झूठा आरोप लगाया गया है ना कोई नोटिस दिया ना कोई सूचना दी ना कोई जानकारी दी और सीधे ही आरोप लगा दिया। यह पूरे आदिवासी समाज का चरित्र हनन करना है। रमन सिंह आगे कहते हैं कि हमे कहते है कि एक आरोपी को चुनाव का प्रत्याशी बनाया है मैं पूछना चाहता हूं भूपेश बघेल जी अश्लील सीडी पर जमानत पर कौन घूम रहा है? सीबीआई ने अश्लील सीडी के आरोप में किसे जेल में डाला था? जमानत पर कौन बाहर घूम रहा है? भूपेश बघेल में जरा भी शर्म बाकी है तो तुरंत अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

छत्तीसगढ़ की पहचान बनाई ईडी और सीडी

अश्लील सीडी कांड में फंसे मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ को नई पहचान दी है छत्तीसगढ़ अब अवैध वसूली का गढ़ बन गया है भूपेश बघेल ने कलेक्टर और एसपी को वसूली में लगा दिया है जिस प्रकार आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी होती है उसी प्रकार छत्तीसगढ़ में कलेक्टर की बोलियां लगती है। भूपेश बघेल के कई कलेक्टर और एसपी जेल की सजा काट रहे हैं कयो पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। पर ₹25 प्रति टन के हिसाब से कांग्रेस वसूली कर रही है 4 साल में 4400 करोड़ की वसूली कांग्रेस शासन में हो चुकी है। इनके चेहरे में कोयले की कालिख पुती हुई है।

रमन सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा उसके समय में दुर्गकोंडुल, चारामा और भानुप्रतापपुर में कॉलेज खोले गए। कांकेर, अमोरा और नरहरपुर में पुल का निर्माण किया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कांकेर में 8 हजार और भानुप्रतापपुर में 6 हजार घरों को स्वीकृति दी। लेकिन भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद से इस क्षेत्र में सभी योजनाओं को रोक दिया गया। उन्होंने भूपेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा भूपेश बघेल एक ही नारे पर काम कर रहें है “नरवा गरवा घूरवा बारी ऐकर ले ज्यादा कुछ नहीं जानो संगवारी”

आरक्षण पर विधानसभा में नौटंकी की तैयारी कर रहे है भूपेश बघेल

रमन सरकार में आदिवासी को 25%आरक्षण दिया लेकिन भूपेश सरकार ने उसे छीन लिया। मामला जब सुप्रीम कोर्ट में है तो उसका मजबूती से बचाव करने और अपना पक्ष रखने के बजाय विधानसभा में नौटंकी करने की तैयारी में है। आगे रमन सिंह जी कहते हैं कि छत्तीसगढ़ को कर्ज के बोझ से दबा कर सभी छत्तीसगढ़ वासियों को कर्जदार बना दिया है 4 साल में 65000 करोड का कर्ज लेकर प्रत्येक क्षेत्र राशि पर 38000 का कर्ज लाद दिया है। विशाल जनसभा को डॉक्टर रमन सिंह जी के अलावा पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, धर्म लाल कौशिक सांसद मोहन मंडावी, समेत अन्य नेताओ ने सभा को संबोधित किया।