जन योजना अभियान का हुआ प्रशिक्षण….ब्लॉक स्तर साथ लाइन डिपार्टमेंट के अधिकारियों को  दिया गया प्रशिक्षण…

सूरजपुर.   जिला  पंचायत सभाकक्ष में जन योजना अभियान(जीपीडीपी) कार्य योजना बनाये जाने हेतु ब्लॉक स्तर के पंचायत विभाग के साथ साथ  लाइन डिपार्टमेंट के  समस्त अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। ऋषभ सिंह चंदेल उप संचालक पंचायत एवं नोडल अधिकारी जीपीडीपी के द्वारा एसडीजी गोल के पूरे 9 थीम पर, वर्ष 2030 तक पूर्ण रूप से पूर्ण करने के लिए बताया गया एवं कार्य योजना तैयार किये जाने के संबंध में चर्चा कर जानकारी दिया गया। शशि सिन्हा सहायक नोडल अधिकारी जीपीडीपी के द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत से वित्तीय वर्ष 2023- 24 के लिए ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्लान तैयार किये जाने के संबंध में बताया गया इसमें पूरे 09 थीम के बारे में बताया गया जिसमें कंपलसरी थीम वाटर सफिशिएंट पंचायत
एवं क्लीन एंड ग्रीन पंचायत के साथ किसी एक थीम का संकल्प लेकर इस वर्ष के कार्ययोजना में उस लिए गए संकल्प के समस्त कार्याे को लेकर पूर्ण करने के लिए बताया गया । श्री सिन्हा ने बताया कि इस वर्ष जीपीडीपी निर्माण में सभी लाइन डिपार्टमेंट के कार्याे को लेकर कार्य की गुड़वत्तापूर्वक प्लान बनाया जाना है श्री निरोज सिंह संकाय सदस्य ने समस्त लाइन डिपार्टमेंट से प्राप्त होने वाली समस्याओं को समझ कर जानकारी प्रस्तुत की । इसी प्रकार वीपीआरपी प्लान बनाने के सबंध में एनआरएलएम से सुनील शर्मा डीपीएम के द्वारा विस्तृत जानकारी दी गयी।
प्रशिक्षण देने पश्चात सभी ब्लॉक स्तर के अधिकारीयो से ग्राम सभा मे स्वयं उपस्थित होकर कार्य योजना तैयार करने के लिए आग्रह किया गया । उक्त प्रशिक्षण में ब्लॉक स्तरीय अधिकारीयो के साथ साथ ज़िला स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।