विधायक प्रतिनिधि की सरेआम गुंडागर्दी…भाजपा कार्यकर्ता को किया गंभीर रूप से घायल…वारदात की वीडियो हुई वायरल…

कोरिया – सड़क पर खड़े वाहन पर आपत्ति दर्ज कराने के दौरान हुए विवाद में विधायक प्रतिनिधि ने अपने साथी के साथ मिलकर स्टंप से चंदन गुप्ता के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया। जिससे चंदन गुप्ता के सर पर गंभीर चोटें आई हैं। घटना के पश्चात युवक को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए उसे जिला चिकित्सालय बैकुंठपुर रिफर किया गया। परंतु स्थिति बिगड़ने के कारण जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों ने युवक को रायपुर रिफर कर दिया है। जहां युवक की स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है। वहीं दूसरी ओर मामले ने राजनीतिक और सामाजिक तूल पकड़ लिया है।
हमलावर सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के पार्षद होने के साथ साथ स्थानीय कांग्रेसी विधायक डॉ विनय जायसवाल का प्रतिनिधि है। वहीं घायल युवक चंदन गुप्ता भाजपा किसान मोर्चा का मंडल अध्यक्ष है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घायल युवक चंदन गुप्ता सड़क पर बेतरतीब खड़े वाहन का वीडियो बना रहा था, जोकि विधायक प्रतिनिधि के गोदाम के सामने खड़ा था। इस पर विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन ने वीडियो बनाने को लेकर आपत्ति जताते हुए विवाद उत्पन्न किया। विवाद इतना बढ़ गया कि विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन ने क्रिकेट स्टंप के द्वारा चंदन गुप्ता के ऊपर हमला कर दिया जिससे उसके सर पर गंभीर चोटें आई। जिसका वीडियो भी प्रत्यक्षदर्शियों ने बनाया है जिसमें शिवांश जैन स्टंप लहराते हुए स्पष्ट देखा जा सकता है। इस घटना में चंदन के सर पर गंभीर चोट आई जिसके बाद चंदन गुप्ता को अस्पताल ले जाया गया। जहां उसके सिर पर 3 टांके लगाए गए। वहीं इस झड़प में शिवांश जैन को भी चोटें लगने की बात कही जा रही है। इसका उपचार चिरमिरी चिकित्सालय में किया गया है और उनके सर और हाथों पर भी पट्टियां बंधी हुई हैं। लेकिन क्षेत्र में लोगो ने कयास लगाना शुरू कर दिया है कि शिवांश जैन को सत्ता पक्ष का पार्षद और विधायक प्रधिनिधि होने का लाभ मिल सकता है।
पहले घायल युवक की नहीं लिखी गई रिपोर्ट- जैसा कि बताया जा रहा है कि चूंकि मामला सत्ताधारी दल के विधायक के प्रतिनिधि से जुड़ा हुआ था इसलिए जब मारपीट की जानकारी व रिपोर्ट दर्ज कराने घायल युवक की तरफ से आवेदन पहुंचा तो पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी और न पावती ही दी, बाद में दबाव में पुलिस ने रिपोर्ट इसलिए दर्ज कर लिया क्योंकि चोट गंभीर थी। काउंटर केस करने की खातिर यह पट्टियां बंधवाई गई हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शिवांश जैन को किसी प्रकार की कोई चोट नहीं लगी है और पट्टियों के पीछे कुछ भी नहीं है। सत्ता पक्ष द्वारा पुलिस प्रशासन पर भी दबाव बनाया जा सकता है। जानकारी मिल रही है कि विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन चंदन गुप्ता के शोसल मीडिया पर किये जा रहे लगातार पोस्ट से भी गुस्सा था और ये गुस्सा ही आज फुट पड़ा, जिसका खामियाजा चंदन गुप्ता को भुगतना पड़ रहा है। इस मामले में जांच और मेडिकल की रिपोर्ट के आधार पर क्या कार्यवाही होगी यह तो देखने वाली बात है।
किला छोड़ आए, जिला ले आए” कह कर सुर्खियों में आए विधायक पुनः दिखे किले की ओर- मामले की गंभीरता और युवक के सर पर आई चोट के कारण जिला चिकित्सालय रेफर करने के बाद चिरमिरी विधायक डॉ विनय जायसवाल अपनी महापौर पत्नी श्रीमती कंचन जायसवाल के साथ बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अंबिका सिंहदेव के महल में नजर आए। कभी जिला विभाजन वाले मुद्दे पर सोशल मीडिया में मनेंद्रगढ़ विधायक ने पोस्ट किया था “हम किला छोड़ आए और जिला ले आए”। पर पेच कुछ ऐसा फंसा कि उन्हें अपने महापौर पत्नी के साथ पुनः किले की ओर रुख करना पड़ा।
काउंटर रिपोर्ट भी पुलिस ने की दर्ज- जैसा कि बताया जा रहा है कि पहले पुलिस ने घायल युवक की रिपोर्ट दर्ज नहीं कि लेकिन जब विधायक प्रतिनिधि भी रिपोर्ट दर्ज करने पहुंच गए चूंकि घायल युवक की चोट गंभीर थी पुलिस ने विधायक प्रतिनिधि की तरफ से भी काउंटर रिपोर्ट दर्ज कर ली और अब मामला आपसी विवाद का दर्ज हो चुका है।
पुलिस कार्यवाही से पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी लग रहा प्रश्नचिन्ह- जिस तरह की कार्यवाही चिरमिरी पुलिस ने की है उससे उसकी कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहा है क्योंकि पुलिस ने घायल युवक की चिंताजनक स्थिति व विधायक प्रतिनिधि को बचाने के उद्देश्य से काउंटर केश किया है दर्ज ऐसा आरोप भी लग रहा है।
विधायक भी अपने प्रतिनिधि को बचाने हो चुके हैं सक्रिय- बताया ज रहा है कि विधायक मनेंद्रगढ़ पूरे मामले में अपने प्रतिनिधि को बचाने सक्रिय हो चुके हैं वहीं वह सीएमएचओ से भी मुलाकात कर चुके हैं जैसी चर्चा है,वहीं पुलिस और भी उनकी तरफ से दबाव है यह बात सामने आ रही है।
मनेंद्रगढ़ विधायक के प्रतिनिधियों की पहले भी गुंडागर्दी आ चुकी है सामने- मनेंद्रगढ़ विधायक के प्रतिनिधियों की गुंडागर्दी यह कोई पहली घटना नहीं है। इसके पहले भी कईबार गुंडागर्दी सामने आ चुकी है। एकबार बचरा पोड़ी में विधायक जी की जमीन पर बन रहे शराब दुकान मामले में पूरे ग्रामवासियों के लिए उनके एक प्रतिनिधि ने अपशब्द कहे थे और बाद में माफी मांगी थी वहीं देर रात नगर निगम कमिश्नर के पति से डांट खाते उनके एक प्रतिनिधि की गुंडागर्दी की ऑडियो वायरल हो चुकी है।
क्या प्रतिनिधि की गलती जानने के बाद विधायक बचाव करेंगे या फिर अपने प्रतिनिधि पर कानूनी कार्यवाही का समर्थन करेंगे- पूरे मामले में अब विधायक मनेंद्रगढ़ की भूमिका पर भी सभी की निगाहें हैं,क्या वह एक युवक पर हुए प्राणघातक हमले के आरोपी अपने प्रतिनिधि पर कानूनी कार्यवाही का समर्थन करेंगे या गुंडागर्दी करने वाले अपने समर्थक का समर्थन करेंगे।
युवक को मिल रही है शहरवासियों की सहानुभूति- जिस युवक के साथ घटना विधायक प्रतिनिधि ने घटित की है उस युवक को अब शहरवासियों की सहानुभूति मिल रही है। युवक वैसे भी समाजसेवा करता रहता है और इसलिए भी उससे विधायक प्रतिनिधि खुन्नस रखते थे यह बात भी सामने आ रही है।
बंद कमरे में सत्ता पक्ष के दो विधायक, महापौर व मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी के मध्य देर रात मामले पर हुई चर्चा-सूत्रों से मिलिजानकारी के अनुसार मामले की गंभीरता और युवक के सर पर आई चोट के कारण जिला चिकित्सालय रेफर करने के बाद चिरमिरी विधायक डॉ विनय जायसवाल अपनी महापौर पत्नी श्रीमती कंचन जायसवाल के साथ बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अंबिका सिंहदेव के महल में नजर आए। जहां से तीनों ने मिलकर बंद कमरे में देर रात जिला चिकित्सा मुख्य अधिकारी के साथ काफी देर तक बातचीत की। इस बातचीत का लब्बोलुआब क्या रहा यह तो सामने नहीं आ पाया, परंतु कयास लगाए जा रहे हैं कि यह सारी कवायद विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन को मामले में बचाने के लिए देर रात तक की जा रही थी। आश्चर्य का विषय यह भी रहा कि जिला विभाजन के पश्चात “किला छोड़ आए, जिला ले आए” जैसे वक्तव्य से सुर्खियां बटोरने वाले चिरमिरी विधायक को आखिरकार किले तक आना ही पड़ा।
विधायक से लोगो का सवाल- चिरमिरी विधायक डॉ विनय जायसवाल का कहना है कि सत्ता से बेदखल होने की बौखलाहट व सुर्खियां बटोरने के लिए भाजपाई कर रहे हैं गुंडागर्दी। सुर्खियां बटोरने के लिए स्वयं को घायल बताकर सत्ता को और जनप्रतिनिधियों को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। जिस पर लोगो का सवाल यह उठता है कि कोई अपने आप को इतना गंभीर रूप से घायल कैसे कर सकता है? जिस की गंभीरता को देखते हुए डॉक्टरों ने पहले जिला चिकित्सालय उसके बाद रायपुर रिफर किया हो। लोगों का कहना है कि चिरमिरी विधायक जो स्वयं में एक डॉक्टर हैं, उनके द्वारा एक गंभीर पीड़ित के लिए ऐसे वक्तव्य उनके व्यक्तित्व को शोभा नहीं देते। साथ ही साथ विपक्ष का कहना है कि चुनाव पूर्व जब वे घायल हुए थे और उनके पैर की हड्डी टूटी थी, तो क्या वह भी वोट बटोरने के लिए एक चुनावी प्रोपेगेंडा था।
सत्ता से बेदखल होने की बौखलाहट व सुर्खियां बटोरने के लिए भाजपाई कर रहे हैं गुंडागर्दी- वही मामले को लेकर चिरमिरी विधायक डॉ विनय जायसवाल का कहना है कि “सत्ता से बेदखल होने की बौखलाहट व सुर्खियां बटोरने के लिए भाजपाई कर रहे हैं गुंडागर्दी।” सुर्खियां बटोरने के लिए स्वयं को घायल बताकर सत्ता को और जनप्रतिनिधियों को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। डॉ विनय जायसवाल के अनुसार विवाद चंदन गुप्ता के द्वारा उत्पन्न किया गया एवं मारपीट भी चंदन गुप्ता के द्वारा ही की गई है। स्वयं को घायल बताकर विक्टिम कार्ड खेलने की कोशिश की जा रही है।
भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट दुर्भाग्यपूर्ण आरोपी पर कार्यवाही करें- देवेन्द्र तिवारी जिला उपध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी ने कहा की भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के मण्डल अध्यक्ष चंदन गुप्ता पर मनेन्द्रगढ़ विधायक प्रतिनिधि द्वारा हमला करने के बाद उन्हें चिरमिरी से जिला अस्पताल बाद रायपुर रेफर किया गया है। जिला उपाध्यक्ष भाजपा देवेन्द्र तिवारी जिला अस्पताल पहुँचकर चंदन गुप्ता से मिले उन्होंने कहा कि विधायक प्रतिनिधि द्वारा मारपीट कर बुरी तरह घायल करना दुर्भाग्यपूर्ण है। सत्ता के नशे में मदहोश कांग्रेसी हिंसक हो गए हैं, जिन्हें लोकतंत्र में विरोध बर्दास्त नहीं हो रहा है और विपक्षी कार्यकर्ताओं की आवाज दबाने के लिए उन पर हमले कर रहे हैं। मनेन्द्रगढ़ विधायक को इस मामले में जनता के समक्ष अपना स्पष्टीकरण देने के लिए सामने आना चाहिए। इस प्रकरण पर प्रशासन को सख्त कार्यवाही करने के लिए स्थानीय पुलिस को निर्देश देना चाहिए।